Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

These player were hero of Indian Premier League IPL but now they are totally unknow

IPL Unknow Players: आईपीएल में खेलने वाला कोई भी खिलाड़ी पैसे के साथ नाम भी कमाता है. लेकिन हर खिलाड़ी अपने नाम को बरकरार नहीं रख पाता है. कई खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं, जो पहले तो खूब नाम कमाते हैं और फिर अचानक से गायब हो जाते हैं. ऐसे खिलाड़ियों को लोग अक्सर भूल जाते हैं. हम आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों से रूबरू करवाएंगे, जो एक वक़्त पर आईपीएल के हीरो थे लेकिन अब गुमनामी की ज़िंदगी जी रहे हैं. 

1- पॉल वल्थाटी

पंजाब किंग्स के लिए ओपनर रह चुके पॉल वल्थाटी ने अपनी एक पारी से सुर्खियां बटोरी थीं. चेन्नई के खिलाफ पंजाब के बल्लेबाज़ ने 63 गेंदों में 120 रनों की तूफानी पारी खेली थी. लेकिन जल्दी ही वह गुमनाम हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब वल्थाटी एयर इंडिया में जॉब करते हैं और उनकी टीम के लिए खेलते हैं. 

2- कामरान खान

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके तेज़ गेंदबाज़ कामरान खान को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज शेन वॉर्न काफी अच्छा मानते थे. कामरान वह गेंदबाज़ थे, जिन्होंने आईपीएल का पहला सुपर ओवर डाला था और उनकी टीम को जीत मिली थी. लेकिन फिर कामरान को संदिग्ध बॉलिंग एक्शन के लिए रिपोर्ट किया गया और वह धीरे-धीरे फीके पड़ते चलते गए. 

3- स्वप्निल असनोदकर

आईपीएल के पहले सीज़न राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले स्वप्निल असनोदकर ने 9 मैचों में 34 की औसत और 134 के स्ट्राइक रेट से 311 रन बनाए थे. उन्होंने टीम को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया था. असनोदकर ने राजस्थान के लिए आखिरी मैच 2011 में खेला और फिर वह आईपीएल में कभी नज़र नहीं आए. 2018 में स्वप्निल ने संन्यास ले लिया था और अगले साल वह गोवा अंडर-23 के कोच बने. 

4- शिविल कौशिक​

गुजरात लायंस ने आईपीएल 2016 में शिविल कौशिक​ को अपना हिस्सा बनाया था. शिविल एक चाइनामैन गेंदबाज़ थे और उनका एक्शन काफी अनोखा था. उनका बॉलिंग एक्शन दक्षिण अफ्रीका के पॉल एडम्स के जैसा था. उन्होंने आईपीएल में दो सीज़न खेले और फिर वह गायब हो गए. 

5- ​परविंदर अवाना​

​परविंदर अवाना​ ने आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेला और शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली. लेकिन दो टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले अवाना को कोई विकेट नहीं मिल सका. हालांकि आईपीएल में उन्होंने 33 मैच खेले. 2018 में अवाना ने संन्यास ले लिया था. 

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स में कौन लेगा प्रसिद्ध कृष्णा की जगह? दावेदारों में शामिल ये 3 गेंदबाज

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles