Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

U-19 Cricket World Cup 2024 Semi Final South Africa Give Target 245 Runs Against India Know Innings Highlights

IND vs SA Full Innings Highlights: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है. मैच की पहली पारी खत्म होने के बाद पहले बैटिंग करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 244 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए लुआन-ड्रे प्रिटोरियस ने सबसे बड़ी 76 रनों की पारी खेली. वहीं इस दौरान भारत के लिए राज लिंबानी ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट झटके. 

बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेले जा रहे मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया और विपक्षी दक्षिण अफ्रीका को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया.भारत के लिए ये फैसला काफी हद तक सफल रहा क्योंकि उन्होंने अफ्रीका को 250 रनों के अंदर रोक लिया. भारत ने जल्दी विकेट गिराकर अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने के लिए लय नहीं हासिल करने दी. हालांकि नंबर नौ पर उतरे ट्रिस्टन लुस ने 12 गेंदों में 23* रनों की पारी अहम पारी खेली, जिसमें उन्होंने 1 चौका और 2 छक्के लगाए. 

शुरू से लेकर आखिर तक ऐसी रही अफ्रीका की पारी 

पहले बैटिंग के लिए उतरी दक्षिण अफ्रीका को अच्छी शुरुआत की मोहजात रही. उन्होंने 5वें ओवर में 23 रनों के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया. अफ्रीका को पहला झटका स्टीव स्टोल्क के रूप में लगा, जो 17 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिर 9वें ओवर में टीम ने दूसरा विकेट डेविड टीगर के रूप में खोया, जो दूसरी गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए. 

जल्दी दो विकेट गिर जाने के बाद अफ्रीका को रिचर्ड सेलेट्सवेन और लुआन-ड्रे प्रिटोरियस ने संभाला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 72 (133  गेंद) रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को 31वें ओवर में मुशीर खान ने लुआन-ड्रे प्रिटोरियस के विकेट से तोड़ा. अच्छी पारी खेल रहे प्रिटोरियस 102 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 76 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

फिर रिचर्ड सेलेट्सवेन ने ओलिवर व्हाइटहेड के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 45 (58 गेंद) रनों की साझेदारी की. इन पनपती हुई साझेदारी को 40वें ओवर में मुशीर खान ने ओलिवर व्हाइटहेड के विकेट से तोड़ा. व्हाइटहेड ने 34 गेंदों में 4 चौके लगाकर 22 रन बनाए. इसके बाद टीम को पांचवां झटका दीवान मरैस (03) के रूप में 43वें ओवर में लगा.

हालांकि इसके बाद रिचर्ड सेलेट्सवेन और कप्तान जुआन जेम्स ने छठे विकेट के लिए 40 (25 गेंद) रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को नमन तिवारी ने 47वें ओवर में रिचर्ड सेलेट्सवेन के विकेट से तोड़ा. शानदार पारी की ओर बढ़ रहे रिचर्ड 100 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 64 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिर 48वें ओवर में तेज़ गति से रन बना रहे कप्तान जुआन जेम्स 19 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए. 

ऐसी रही भारत की बॉलिंग 

भारत के लिए राज लिंबानी ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने 9 ओवर में 60 रन खर्चे. इसके अलावा मुशीर खान ने 2 विकेट अपने नाम किए. इस दौरान मुशीर ने 10 ओवर में 43 रन खर्चे. वहीं नमन तिवारी और सौमी पांडे को 1-1 सफलता मिली. 

ये भी पढ़ें…

टीम में नहीं चुने जाने पर हनुमा विहारी का छलका दर्द, बोले- राहुल द्रविड़ के अलावा किसी ने…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles