Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

U19 World Cup 2024 Saumy Pandey Breaks Ravi Bishnoi Record Most Wickets IND U19 Vs AUS U19 Final

Saumy Pandey U19 World Cup 2024: टीम इंडिया का अंडर 19 विश्व कप 2024 में फाइनल तक का सफर शानदार रहा. उसका फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला चल रहा है. भारत के लिए सौमी पांडे ने टूर्नामेंट में प्रभावी गेंदबाजी की. वे टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर रहे. इसके साथ ही सौमी ने रवि बिश्नोई का पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. पहले बिश्नोई भारत के लिए अंडर 19 विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. लेकिन अब यह रिकॉर्ड सौमी के नाम दर्ज हो गया है.

सौमी पांडे ने तोड़ा बिश्नोई का रिकॉर्ड –

अंडर 19 विश्व कप 2024 में सौमी ने शानदार प्रदर्शन किया. वे भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने 7 पारियों में 18 विकेट झटके. इसके साथ ही रवि बिश्नोई का रिकॉर्ड तोड़ दिया. भारत के लिए अंडर 19 विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बिश्नोई के नाम दर्ज था. उन्होंने 2020 में 17 विकेट लिए थे. लेकिन अब सौमी 18 विकेट के साथ टॉप पर आ गए हैं.

सौमी ने न्यूजीलैंड, नेपाल और बांग्लादेश को चटाई थी धूल –

सोमी पांडे ने बांग्लादेश के खिलाफ महज 24 रन देकर 4 विकेट लिए थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 रन देकर 4 विकेट लिए थे. वहीं नेपाल के खिलाफ 29 रन देकर 4 विकेट लिए थे. सौमी ने आयरलैंड के खिलाफ 3 विकेट झटके थे. इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका और यूएसए के खिलाफ भी एक-एक विकेट लिया था.

कैसा रहा भारत का सेमीफाइनल तक का सफर –

टीम इंडिया ने इस बार काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. उसने सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका को 2 विकेट से हराया था. इसके बाद फाइनल में जगह बनाई. भारत ने अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 84 रनों से मात दी थी. इसके बाद आयरलैंड को 201 रनों से हराया. यूएसए के खिलाफ भी 201 रनों से जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड को 214 रनों के अंतर से पटका. टीम इंडिया ने नेपाल को 132 रनों से हराया था.

यह भी पढ़ें : AUS vs WI: क्रीज़ से करीब एक फुट दूर बल्ला, फिर भी रन आउट नहीं हुए अल्जारी जोसेफ, मैदान पर सभी हैरान

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles