Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

U19 world cup final 2024 uday saharan team remind rohit sharma indian team of world cup 2023

U19 World Cup 2024 Final, Indian Team: अंडर19 वर्ल्ड कप को अपने दोनों फाइनलिस्ट मिल चुके हैं. भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 11 फरवरी को खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने से पहले भारतीय टीम का प्रदर्शन अब तक इस टूर्नामेंट में शानदार रहा है. टीम सेमीफाइनल एक भी मुकाबला नहीं हारी है. टीम इंडिया के इस विजयरथ ने फाइनल के पहले रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम की याद दिला दी है. जो वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल तक अजेय रही थी लेकिन फाइनल मुकाबले में टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था.  

रोहित और उदय की टीम सेमीफाइनल तक रही अजेय
अंडर-19 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम और वर्ल्ड कप 2023 की सीनियर भारतीय टीम में अभी तक सबसे बड़ी समानता दोनों का विजयरथ रही है. वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल तक भारतीय टीम को कोई भी टीम हरा नहीं पाई थी लेकिन फाइनल में भारतीय टीम को कंगारूओं ने शिकस्त दी थी. इस बार भी भारतीय टीम सेमीफाइनल तक अपना हर मैच जीती है. दिलचस्प बात यह है कि इस बार भी फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होना है. ऐसे में इसी समीकरण ने भारतीय फैंस की चिंता बढ़ा दी है कि क्या इस बार भी भारतीय टीम वर्ल्ड कप खिताब से एक कदम दूर रह जाएगी?

इन खिलाड़ियों पर रहेगी भारत को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी
भारतीय टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप में अब तक कमाल के फॉर्म में रही है. बात कप्तान उदय सहारन की करें, सचिन धास, मुशीर खान या सौमी पांडे सभी ने अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है. भारत के इन्हीं चार खिलाड़ियों पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में जीत दिलाने की जिम्मेदारी सबसे अधिक होगी. खासतौर पर कप्तान उदय सहारन और सचिन धास ने जो धैर्य सेमीफाइनल में दिखाया था उसे देखते हुए इन दोनों खिलाड़ियों पर सबकी नजरें रहेंगी.  

यह भी पढ़ें: U19 WC 2024: 6 महीने के अंदर दूसरी बार वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से सामना, भारत के पास बदला लेने का मौका

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles