Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Under 19 World Cup 2024 2nd Semifinal AUS Vs PAK Full Match Highlights Australia Defeat Pakistan By .. Wickets

AUS vs PAK Full Match Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में हारी हुई बाज़ी को पलट जीत अपने नाम की. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट से जीत दर्ज की. मुकाबले में पहले बैटिंग कर पाकिस्तान ने 48.5 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई थी. फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 5 गेंद और सिर्फ 1 विकेट रहते हुए जीत अपने खाते में डाल ली.  

सेमीफाइनल में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ फाइनल खेलने का टिकट कटवा लिया है. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबला 11 फरवरी, रविवार को खेला जाएगा. भारत ने पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. 

बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेला गया मुकाबला बड़ा ही रोमांचक रहा. मुकाबले में पहले बैटिंग कर पाकिस्तान सिर्फ 179 रनों पर सिमट गई थी. फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने दिलचस्प जीत  अपने नाम की. लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की जीत बड़ी ही आसान लग रही थी, लेकिन अंत मैच आगे बढ़ने के साथ पाकिस्तान ने शिकंजा कसा. लेकिन अंत में ऑस्ट्रेलिया ने सूझबूझ से जीत अपने नाम कर ली. राफ मैकमिलन ने अंत में शानदार पारी खेलते हुए 29 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 19* रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया ने ऐसे रची जीत की कहानी

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को ठीक-ठाक शुरुआत मिली. ओपनिंग पर उतरे हैरी डिक्सन और सैम कोन्स्टस ने पहले विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की. टीम को पहला झटका 11वें ओवर में सैम कोन्स्टस के रूप में लगा, जो 3 चौकों की मदद से 33 गेंदों में 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिर नंबर तीन पर बैटिंग के लिए उतरे कप्तान ह्यूग वेबगेन 14वें ओवर में 12 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए. 

इसके बाद टीम का विकेट रनआउट के ज़रिए गिरा. नंबर चार पर उतरे हरजस सिंह 6 गेंदों में 5 रन बनाकर रनआउट हो गए. 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर हरजस रन आउट हुए और फिर 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर अपनी पारी की पहली गेंद रहे रयान हिक्स को उबैद शाह ने बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पांचवां विकेट अच्छी बैटिंग कर रहे हैरी डिक्सन के रूप में खोया. हैरी ने 75 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 50 रनों की सधी हुई पारी खेली. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 26.3 ओवर में 102 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए. 

फिर टीम ने छठा विकेट टॉम कैंपबेल के रूप में खोया. कैंपबेल ने 42 गेंदों में 2 चौके लगाकर 25 रन स्कोर किए. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को सातवां झटका अच्छी पारी खेल रहे ओलिवर पीक के रूप में लगा. ओलिवर पीक को अली रज़ा ने चलता किया, जिन्होंने 75 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 49 रन बनाए. 

अपडेट जारी है…

 

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles