Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Under 19 World Cup 2024 2nd Semifinal Innings Highlights Pakistan All Out On …. Runs Against Australia

AUS vs PAK, Under 19 World Cup 2024 2nd Semifinal: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. मुकाबले में पहले बैटिंग के लिए उतरी पाकिस्तान टीम 48.5 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए अराफात मिन्हास और अज़ान अवैस ने 52-52 रनों की सबसे बड़ी पारियां खेलीं. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए टॉम स्ट्रैकर ने सबसे ज़्यादा 6 विकेट अपने नाम किए. 
  
बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेले जा रहे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया. कंगारू गेंदबाज़ों ने शानदार बॉलिंग कर कप्तान के इस फैसले को बिल्कुल सही ठहराया. उन्होंने पाक टीम को 200 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं करने दिया. मुकाबले में शुरू से लेकर आखिर तक ऑस्ट्रेलियाई बॉलर्स ने अपनी पकड़ बनाए रखी.  

बता दें कि टीम इंडिया पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बना चुकी है. अब आज जीतने वाली टीम टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला भारत के खिलाफ 11 फरवरी, रविवार को खेलेगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत-पाक का फाइनल हो पाता है या नहीं. 

पूरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों का रहा दबदबा 

टॉस गंवाने के बाद पाकिस्तान को पहले बैटिंग करने का आमंत्रण मिला. मैदान पर उतरी पाकिस्तान टीम शुरुआत से ही संभल नहीं सकी. टीम ने पहला विकेट शमील हुसैन के रूप में गंवाया, जो 9वें ओर में सिर्फ 3 चौकों की मदद से 17 रन बनाकर आउट हो गए. फिर 10वें ओवर पाक टीम को दूसरा झटका साथी ओपनर शहजेब खान के रूप में लगा, जिन्होंने गेंदों तो 30 खेलीं, लेकिन रन सिर्फ 4 बनाए और वो भी बगैर बाउंड्री के. इस तरह टीम ने सिर्फ 27 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए. 

पाकिस्तान का विकेट गिरने का सिलसिला यहीं नहीं रुका. अब टीम को तीसरा झटका कप्तान साद बेग के रूप में लगा, जो 15वें ओवर में महज़ 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इस दौरान पाक कप्तान ने कुल 11 गेंदों का सामना किया. फिर 19वें ओवर में पाकिस्तान ने चौथा विकेट अहमद हसन के रूप में खोया, जो बिना किसी बाउंड्री के 18 गेंदों में सिर्फ 4 रन स्कोर कर सके. टीम ने अगला यानी पांचवां विकेट हारून अरशद के रूप में खोया, जो 28वें ओवर में सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए. हारून ने कुल 27 गेंदें खेलीं, लेकिन उनके बैट से कोई बाउंड्री नहीं निकल सकी. इस तरह पाकिस्तान ने 79 रनों के स्कोर पर 5 विकेट खो दिए. 

पांच विकेट गिर जाने के बाद पाकिस्तान को अराफात मिन्हास और अज़ान अवैस ने कुछ राहत दी. दोनों ने छठे विकेट के लिए 54 (75 गेंद) रनों की छोटी लेकिन अहम साझेदारी. इस पनपती हुई साझेदारी का अंत 41वें ओवर में अवैस के विकेट से हुआ, जो 91 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 52 रनों की पारी खेल पवेलियन लौटे. इसके बाद टीम को सातवां झटका 45वें ओवर में अच्छी पारी खेल रहे अराफात मिन्हास के रूप में लगा, जिन्हें टॉम कैंपबेल ने चलता किया. अराफात ने 61 गेंदों में 9 चौके लगाकर 52 रन स्कोर किए. 

इसके बाद पाकिस्तान के आठवें विकेट का पतन उबैद शाह के रूप में 47वें ओवर में हुआ. उबैद ने 5 गेंदों में 1 चौके की मदद से 6 रन स्कोर किए. फिर टीम ने नौवां विकेट मोहम्मद जीशान के रूप में खोया, जिन्हें टॉम स्ट्रैकर ने बोल्ड किया. जीशान ने 6 गेंदों में 1 चौके की मदद से 4 रन बनाए. फिर टॉम स्ट्रैकर ने अगली गेंद पर बैटिंग के लिए उतरे अली रज़ा को भी बोल्ड कर दिया. 

शानदार रही ऑस्ट्रेलिया की बॉलिंग 

ऑस्ट्रेलिया के लिए टॉम स्ट्रैकर ने सबसे ज़्यादा 6 विकेट चटकाए. इस दौरान उन्होंने 9.5 ओवर में सिर्फ 24 रन खर्चे. इसके अलावा टॉम कैंपबेल, राफ मैकमिलन, कैलम विडलर और महली बियर्डमैन ने 1-1 विकेट झटका. 

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से क्यों हटाया? कोच बाउचर ने बताई वजह

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles