Friday, February 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Under 19 World Cup 2024 After Defeat In Final Head Coach Of Under-19 Team Makes A Big Claim Will Play For India | Under 19 World Cup 2024: फाइनल में हार के बाद अंडर-19 टीम के हेड कोच का बड़ा दावा

ICC Under 19 World Cup 2024: 2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया खिताब जीतने से चूक गई. भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने 79 रनों से हार का सामना करना पड़ा. भले ही टीम इंडिया खिताब नहीं जीत सकी, लेकिन हेड कोच ऋषिकेश कानिटकर को भरोसा है कि उनकी इस टीम के कुछ खिलाड़ी भारत की सीनियर टीम के लिए खेलेंगे. 

पांच बार की चैम्पियन भारत को रविवार को अंडर-19 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 79 रन से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन कुछ खिलाड़ी जैसे कप्तान उदय सहारन, मुशीर खान, सौम्य पांडे और सचिन धास ने पूरे टूर्नामेंट में अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया. 

कानिटकर ने रविवार को मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “निश्चित रूप से भारत का भविष्य उज्जवल है. गेंदबाजी और बल्लेबाजी, दोनों में ही कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने मुश्किल हालात में परिपक्वता दिखायी जो भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है.”

भारतीय टीम आयु ग्रुप में ‘पावरहाउस’ रही है और अंडर-19 विश्व कप ने विराट कोहली, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, सुरेश रैना, शिखर धवन, रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल जैसे स्टार दिये हैं. 

कानिटकर ने कहा, “हर बार कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो या तो इंडियन प्रीमियर लीग या भारतीय टीम में अच्छा प्रदर्शन करते हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि इसमें भी कुछ खिलाड़ी ऐसे होंगे जो भारतीय टीम में खेलेंगे, लेकिन इसके लिए भी काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा है.”

अंडर-19 टीम के अर्शिन कुलकर्णी और अविनाश राव को पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग का कॉन्ट्रैक्ट मिल चुका है. कानिटकर को लगता है कि अंडर-19 विश्व कप में खेलने से खिलाड़ियों को पता चलता है कि सीनियर स्तर पर कैसे खेला जाता है. उन्होंने कहा, “खिलाड़ियों के लिए यह शानदार यात्रा है, उनका प्रदर्शन सुर्खियों में रहता है और उनका प्रदर्शन मायने रखता है, क्योंकि सभी की निगाहें लगी होती हैं. वे इन परिस्थितियों के आदी हो जाते हैं. वे जानते हैं कि उनसे क्या उम्मीद की जाती है और जब वे शीर्ष स्तर पर खेलेंगे तो उन्हें तैयार रहना चाहिए.”

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles