Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Under 19 world cup 2024 india vs south africa semi final today know the a to z details here

U19 WC2024, IND vs SA: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 अब अपने आखिरी और रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. 6 फरवरी मंगलवार को इस वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह जबरदस्त जंग बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेला होगा. आज के मैच के बाद यह साफ हो जाएगा कि अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम कौन होगी. सेमीफाइनल मुकाबले के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों टीमों ने जमकर तैयारियां की है. ऐसे में उम्मीद यही है कि दोनों टीमें इस मैच में अपना पूरा दमखम लगाएंगी.

कब और कहां खेला जाएगा मुकाबला
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवाल 6 फरवरी को बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेला जाएगा.

कितने बजे से शुरू होगा मैच
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेमीफाइनल मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से होगा. मैच के 30 मिनट पहले यानि 1 बजे टॉस होगा.

कहां देख सकेंगे सेमीफाइनल की जंग
आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के मुकाबले को आप स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट- पर देख सकते हैं. वहीं इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी की जाएगी जहां आप बिल्कुल फ्री में मैच का आनंद उठा सकते हैं.

अब तक अजेय रही है भारतीय टीम
भारतीय टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक अजेय रही है. ग्रुप स्टेज से लेकर सुपर-6 तक भारत को कोई भी टीम टूर्नामेंट में हरा नहीं सकी है. भारत ने अब तक इस टूर्नामेंट में 5 मुकाबले जीते हैं. टीम ने सुपर-6 के महत्वपूर्ण मुकाबले में न्यूजीलैंड को 214 रन तो नेपाल को 132 रनों के बड़े अंतर से हराया था. ऐसे में भारतीय टीम पूरे जोश में है. भारत के इस प्रदर्शन को देखते हुए उम्मीद यही लगाई जा रही है कि टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी कमाल का प्रदर्शन कर सेमीफाइनल को अपने नाम करेगी.

मुशीर खान दिलाएंगे फाइनल का टिकट
भारतीय टीम के बल्लेबाज इस वर्ल्ड कप में अब तक कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. खासतौर पर टीम के स्टार युवा खिलाड़ी मुशीर खान का बल्ला इस टूर्नामेंट में आग उगल रहा है. मुशीर इस टूर्नामेंट में 2 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 5 मैचों में 334 रन जड़ चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी सेमीफाइनल की जंग में मुशीर से सबको काफी उम्मीदे हैं. अगर मुशीर का बल्ला इस मुकाबले में चला तो भारत की जीत लगभग पक्की हो जाएगी. बता दें कि मुशीर के बड़े भाई सरफराज खान है जिन्हें हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के टेस्ट स्क्वॉड में जगह मिली थी.

यह भी पढ़ें: ICC ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए इन तीन खिलाड़ियों को किया नॉमिनेट, गाबा का हीरो भी रेस में शामिल

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles