Editor’s Pick

UP Police SI स्टेनो परीक्षा पर बड़ा अपडेट, अब इस तारीख को होगा एग्जाम

Image Source : PTI
UP Police SI स्टेनो परीक्षा पर बड़ा अपडेट

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से जारी सब इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। दरअसल, इस परीक्षा के लिए यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद से ही छात्रों में परीक्षा को लेकर उत्साह है। आपको बता दें जहां तक बात रही परीक्षा डेट की तो वह 23 नवंबर और 24 नवंबर को आयोजित की जाएगी। इस भर्ती के माध्यम से यूपीपीआरपीबी के कुल 1277 रिक्तियों पर भर्ती होगी। हालांकि, अगर आपने अभी तक इस परीक्षा के लिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो आप आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जा कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

UP Police Steno एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड

UP Police की इस भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको यूपीपीआरपीबी ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद आपको वेबसाइट की होम पेज पर ‘सूचना/विज्ञप्ति’ पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे आपके सामने Sub Inspector Clerk/Accountant Recruitment 2021 Stenographer Skill Test Admit Card 2022 का लिंक दिखेगा। आपको इस लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर Download Hall Ticket के लिंक पर क्लिक करके अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज कराना होगा। जैसे ही आप इसे सबमिट करेंगे आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा। आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और चाहें तो आगे के इस्तेमाल के लिए इसका प्रिंट लेकर रख सकते हैं।

किन पदों पर कितनी वैकेंसी है

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से जारी इस भर्ती में अलग-अलग पदों के लिए अगर हम जारी संख्या की बात करें तो उप निरीक्षक (गोपनीय) के लिए 295 पद हैं, उप निरीक्षक (गोपनीय सतर्कता) के लिए 32 पद हैं, उप निरीक्षक (लिपिक) के लिए 624 पद हैं, सहायक उप निरीक्षक (लिपिक सतर्कता) के लिए 20 और सहायक उप निरीक्षक (लेखा) के लिए 358 पद इस भर्ती परीक्षा के जरिए भरे जाएंगे। और अधिक जानकारी के लिए आपको ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखना होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button