Editor’s Pick

Uruguay Vs South Korea Live Score: Fifa World Cup 2022 Today Match Scores Results News Updates In Hindi – Uruguay Vs Korea Republic Live: हाफ-टाइम के बाद खेल शुरू, कोरिया और उरुग्वे ने कई आसान मौके गंवाए

08:01 PM, 24-Nov-2022

Uruguay vs South Korea Live: उरुग्वे का रिकॉर्ड

इस मैच के 70वें मिनट तक उरुग्वे ने कोई गोल नहीं दिया है। इसका मतलब है कि वर्ल्ड कप ग्रुप स्टेज में टीम बिना गोल दिए 445 मिनट बिता चुकी है। 2014 फीफा वर्ल्ड कप में उरुग्वे के खिलाफ ग्रुप स्टेज में इंग्लैंड ने 75वें मिनट में आखिरी गोल दागा था। यह किसी भी टीम द्वारा फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज में उरुग्वे का खिलाफ पिछला गोल था। 

07:55 PM, 24-Nov-2022

Uruguay vs South Korea Live: दूसरे हाफ में उरुग्वे ने बनाई पकड़

दूसरे हाफ में उरुग्वे की टीम ने पकड़ बनाई हुई है। टीम बॉल पजेशन अपने पास रख रही है। 64वें मिनट में लुईस सुआरेज को सब्सटिट्यूट कर एडिन्सन कवानी को मैदान पर भेजा गया। 70 मिनट के बाद भी दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी हैं।

07:20 PM, 24-Nov-2022

Uruguay vs South Korea Live: हाफ-टाइम तक कोई गोल नहीं

हाफ टाइम तक कोरिया रिपब्लिक और उरुग्वे की टीम एक भी गोल नहीं कर सकी हैं। स्कोर फिलहाल 0-0 है। पहले हाफ में दोनों टीमों ने कुछ आसान मौके गंवाए। 34वें मिनट में कोरिया के ह्वांग यूई-जो के पास उरुग्वे के डी के बाहर से गोल करने का आसान मौका था, लेकिन उनका शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया। इसके बाद 44वें मिनट में उरुग्वे के कप्तान डिएगो गोडिन पेनल्टी कॉर्नर पर हेडर के सहारे गोल करने से चूक गए। गोडिन के हेडर पर गेंद कोरिया के गोल पोस्ट से टकरा गई और उरुग्वे की टीम बढ़त हासिल करने से चूक गई। दूसरे हाफ में कोरिया और उरुग्वे दोनों टीम जल्द से जल्द गोल कर बढ़त हासिल करना चाहेगी।

हाफ-टाइम तक कोरिया का बॉल पजेशन 51 प्रतिशत और उरुग्वे का बॉल पजेशन 49 प्रतिशत का रहा। उरुग्वे ने चार शॉट अटेम्प्ट किए। इसमें से सिर्फ एक ऑन टारगेट रहा। हालांकि, टीम कोई गोल नहीं कर सकी। वहीं, कोरिया ने दो शॉट अटेम्प्ट किए और दोनों में से कोई ऑन टारगेट नहीं रहा। हाफ-टाइम तक उरुग्वे को तीन और कोरिया को दो पेनल्टी कॉर्नर मिले।

06:36 PM, 24-Nov-2022

Uruguay vs South Korea Live: नूनियेज और सुआरेज ने गंवाया मौका

शुरुआती 20 मिनट में मैच पर कोरिया रिपब्लिक का दबदबा रहा। टीम ने लगभग 60 प्रतिशत बॉल पजेशन रखा। वहीं, उरुग्वे की टीम जूझती दिखी। हालांकि, 22वे मिनट में उरुग्वे के पास गोल करने का बेहतरीन मौका था। नूनियेज कोरिया के बॉक्स के बाहर से गोल दागने में नाकाम रहे। वहीं, सुआरेज भी मौका चूक गए।

06:30 PM, 24-Nov-2022

Uruguay vs South Korea Live: एशियाई टीमों का शानदार प्रदर्शन

अब तक इस विश्व कप में एशियाई टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में उरुग्वे कोरिया रिपब्लिक को हल्के में नहीं लेना चाहेगी। इस फीफा वर्ल्ड कप में सऊदी अरब की टीम अर्जेंटीना को और जापान की टीम चार बार की विश्व कप जर्मनी को हरा चुकी है। पहले हाफ का खेल जारी है।

06:28 PM, 24-Nov-2022

Uruguay vs South Korea Live: उरुग्वे को सोन ह्युंगमिन से खतरा

उरुग्वे को सबसे बड़ा खतरा कोरिया रिपब्लिक के कप्तान सोन ह्युंगमिन से होगा। सोन दुनियाभर में गोल करने की क्षमता के लिए प्रसिद्ध हैं। उनकी रफ्तार किसी भी डिफेंडर को छकाने के लिए काफी है। वहीं, कोरिया रिपब्लिक को उरुग्वे के दिग्गज लुईस सुआरेज से बचकर रहना होगा। 

06:20 PM, 24-Nov-2022

Uruguay vs South Korea Live: दोनों टीमों की स्टार्टिंग लाइन-अप

उरुग्वे की टीम 4-3-3 की लाइनअप के साथ मैदान में उतरी है। यानी टीम चार डिफेंडर्स, तीन मीडफील्डर और फॉरवर्ड में तीन खिलाड़ियों की रणनीति के साथ मैदान में उतरी है। वहीं, कोरिया रिपब्लिक 4-5-1 की लाइन अप के साथ उतरी है। यानी चार डिफेंडर्स, पांच मिडफील्डर्स और फॉरवर्ड में सिर्फ एक खिलाड़ी होगा।

कोरिया रिपब्लिक (4-5-1): किम सोंगग्यू, किम जिनसु, किम मिंजे, किम मूनह्वान, किम यंगवॉन, जंग वूयंग, ह्वांग इनबॉम, सोन ह्युंगमिन (कप्तान), ली जसुंग, एनए संघो, ह्वांग उइजो।

उरुग्वे (4-3-3): सर्जियो रोशेट, जोस जिमेनेज, डिएगो गोडिन (कप्तान), मथियास ओलिवेरा, मार्टिन कैसरस, मटियास वेसिनो, रोड्रिगो बेंटाकुर, फेडेरिको वाल्वेरडे, फकुंडो पेलिस्ट्री, लुइस सुआरेज, डार्विन नूनेज।

06:20 PM, 24-Nov-2022

Uruguay vs South Korea Live: फीफा वर्ल्ड कप में उरुग्वे का रिकॉर्ड

उरुग्वे ने फीफा वर्ल्ड कप में अपने पिछले आठ में से छह मुकाबले जीते हैं। दो में टीम को हार का सामना करना पड़ा। 2018 वर्ल्ड कप में टीम ने चार मैचों में जीत हासिल की थी। तब टीम ने मिस्र, साउदी अरब, रूस और पुर्तगाल को हराया था। उरुग्वे ने किसी भी फीफा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा जीत के अपने रिकॉर्ड की बराबरी की। इससे पहले टीम ने 1930 में एक वर्ल्ड कप में चार मैच जीते थे। तब उरुग्वे ने पेरू, रोमानिया, यूगोस्लाविया और अर्जेंटीना को हराया था।

06:19 PM, 24-Nov-2022

Uruguay vs South Korea Live: वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच में उरुग्वे का रिकॉर्ड

उरुग्वे ने पिछले सात फीफा वर्ल्ड कप में से सिर्फ एक बार अपना ओपनिंग मैच जीता है। तीन मैच ड्रॉ रहे और तीन में उरुग्वे टीम को हार का सामना करना पड़ा है। उरुग्वे ने ओपनिंग मैच में एकमात्र जीत 2018 फीफा वर्ल्ड कप में मिस्र के खिलाफ हासिल की थी। पिछले सात में से टीम पांच बार अगले राउंड में पहुंचन में कामयाब रही है।

06:03 PM, 24-Nov-2022

Uruguay vs Korea Republic Live: हाफ-टाइम के बाद खेल शुरू, कोरिया और उरुग्वे ने कई आसान मौके गंवाए

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप-एच राउंड के मैचों की शुरुआत होने जा रही है। ग्रुप-एच के पहले मुकाबले 2010 की रनर-अप के सामने एशिया की दिग्गज टीम कोरिय रिपब्लिक की चुनौती है। यह उरुग्वे का 14वां फीफा वर्ल्ड कप है। 2010 के बाद से वह लगातार यह टूर्नामेंट खेल रहे हैं। वहीं, यह कोरिया का 11वां फीफा वर्ल्ड कप है। एशियाई देशों में यह सबसे ज्यादा है। कोरियाई टीम लगातार 10वीं बार इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनी है। 1986 से टीम लगातार यह टूर्नामेंट खेलती आ रही है। उरुग्वे की फीफा रैंकिंग 14 है, जबकि कोरिया रिपब्लिक फीफा रैंकिंग में 28वें स्थान पर है। यह मैच एजुकेशन सिटी स्टेडियम में खेला जा रहा है।




Source link

Related Articles

Back to top button