Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

US-UK Attack in Yemen America British Forces Air Strikes Against Houthi Rebels 1 died 6 Injured

US-UK Attack in Yemen: यमन के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत ताइज़ में अमेरिकी-ब्रिटिश बलों के ताजा हवाई हमलों में एक व्यक्ति की मौत हो गई और उसके परिवार के छह सदस्य घायल हो गए. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. यमन की हूती-नियंत्रित सबा समाचार एजेंसी ने रविवार को कहा, “अमेरिकी-ब्रिटिश बलों ने ताइज़ प्रांत में मकबाना जिले के शमीर क्षेत्र और हैफान जिले में संचार नेटवर्क को निशाना बनाया.”

इसने उत्तर-पश्चिमी प्रांत हज्जाह के एब्स जिले में भी हवाई हमलों की भी सूचना दी है. राजधानी सना में सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर एक दर्जन से अधिक हवाई हमले किए गए. यूएस सेंट्रल कमांड ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि उसकी सेना और सहयोगियों ने शनिवार को हूती समूह के 18 सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया.

सबसे अधिक आबादी वाले हिस्सों को नियंत्रित करते हैं हूती 
यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा कि इन हमलों का उद्देश्य लाल सागर, बाब अल-मंडब जलडमरूमध्य और अदन की खाड़ी में अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक और अमेरिकी और ब्रिटिश जहाजों पर हूती हमलों को रोकना है. शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि इन हमलों के जवाब में हूती ने और अधिक हमलों का संकल्प जताया. मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि अमेरिका और ब्रिटेन की सेना ने राजधानी सना पर सिलसिलेवार हमले किए हैं. 

अमेरिका और ब्रिटिश बल हूती विद्रोहियों के खिलाफ लगातार हमले कर रहे हैं. दरअसल, हूती यमन के सबसे अधिक आबादी वाले हिस्सों को नियंत्रित करते हैं. उन्होंने कहा है कि जहाजों पर उनके हमले फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए है क्योंकि इजराइल गाजा पर हमला कर रहा है. अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि इन हमलों का मकसद ईरानी समर्थित हूती विद्रोहियों की क्षमताओं को कमजोर करना है. 

यह भी पढ़ें:-

Pakistan News: पाकिस्तानी महिला ने पहना था अरबी प्रिंट का कुर्ता, अचानक लगने लगे ‘सिर तन से जुदा के नारे’, जानें फिर क्या हुआ 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles