Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

USA Pentagon Latest Report on UFO America says UFO sightings likely secret military tests

Pentagon Latest Report on UFO: अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने एक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा किया है. पेंटागन ने रिपोर्ट में बताया कि 1950 और 1960 के बीच में अमेरिका के आसमान में समय-समय पर दिखने वाले अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (UFO)  का एलियंस से कोई कनेक्शन नहीं था. ये एलियंस के स्पेसशिप नहीं बल्कि अमेरिका के ही खुफिया एयरप्लेन थे.

पेंटागन के ऑल डोमेन एनॉमली रेजॉल्यूशन ऑफिस (ADARO) की ओर से जारी इस रिपोर्ट में बताया गया कि अभी तक ऐसे कोई सबूत नहीं मिले हैं जिससे यह साफ हो सके कि हमारा एलियंस के साथ कोई संपर्क हुआ है. शुक्रवार को कांग्रेस को सौंपी गई रिपोर्ट के अनुसार, यूएफओ की अधिकांश देखी गई वस्तुएं पृथ्वी की ही सामान्य वस्तुएं थीं. हालांकि, पेंटागन ने यह भी स्पष्ट किया है कि उसकी एलिएंस को लेकर रिसर्च जारी रहेगी.

‘इंटरनेट पर मौजूद कंटेंट ने बनाई एलियंस की छवि’

पेंटागन के एक प्रवक्ता ने कहा कि एलियंस पर आधारित तमाम टीवी शो, किताबें, फिल्में और इंटरनेट-सोशल मीडिया पर बड़ी मात्रा में मिलने वाले कंटेंट ने इन बातों को लोगों के मन में बैठा दिया है कि एलियंस सच में होते हैं, लेकिन उन्हें इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि आसमान में एलियंस जैसी कोई चीज है.

नहीं मिले किसी के बाहर से आने के सबूत

पेंटागन के एक प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारियों ने खुले दिमाग से रिपोर्ट दी थी, लेकिन उन्हें किसी बाहर दुनिया से किसी के आने के सबूत नहीं मिले हैं. मेजर जनरल पैट राइडर ने मीडिया से कहा, “वर्गीकरण के सभी स्तरों पर सभी जांच प्रयासों से यह निष्कर्ष निकला है कि ज्यादातर देखी गई चीजें सामान्य वस्तुएं और घटनाएं थीं. एलियंस जैसा कुछ नहीं था. गलत पहचान की वजह से इस तरह की बातें फैली थीं.”

40% से अधिक अमेरिकी मानते हैं एलियंस होने की बात

दरअसल 2021 में हुए गैलप पोल के अनुसार, 40% से अधिक अमेरिकी सोचते हैं कि विदेशी अंतरिक्ष यान पृथ्वी पर आए हैं. ऐसा सोचने वालों की संख्या महज दो वर्षों में 33% तक बढ़ी है. इस रिपोर्ट को तैयार करने वाली कमिटी ने सभी चीजों की जांच की और 1945 से पहले की सभी आधिकारिक सरकारी जांचों की समीक्षा की, लेकिन एलियंस और उनकी स्पेसशिप जैसा कुछ नहीं मिला.

ये भी पढ़ें

ED Raid: लालू यादव के करीबी के घर धमक पड़ा ED का दस्ता, इस मामले में हुई छापेमारी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles