Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Valentine Week Special movies based on Hug Day like

Valentine Week Hug Day Special: 7 से 14 फरवरी तक वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है. 12 फरवरी को हग डे है जिसका मतलब लगे लगाना होता है. प्यार में गले लगाने का बहुत बड़ा महत्व होता है क्योंकि इससे आप अपनी भावनाएं अपने पार्टनर के सामने व्यक्त करने में सक्षम हो जाते हैं. आमतौर पर गले लगाना और गले लगना दोनों ही इंसान की मेंटल हेल्थ के लिए अच्छा होता है. रिश्ता चाहे कोई भी हो गले लगाने से अपनेपन का एहसास पनपता है. आपने कई फिल्मों में हीरो-हीरोइन या दूसरे कैरेक्टर्स को गले लगाते या लगते देखा होगा और सभी का अलग-अलग मतलब भी होता है. ‘हग डे’ पर आपको भी ऐसी फिल्में देखनी चाहिए जिसमें गले लगाने का मतलब पता चले.

12 फरवरी को ‘हग डे’ मनाने वाले यही सोचेंगे कि ये सिर्फ पार्टनर्स के बीच हो सकता है. जबकि गले लगाने का काम आप किसी भी रिश्ते में कर सकते हैं. जब आप किसी अपने को गले लगाते हैं तो आप उनसे इमोशनल अटैचमेंट महसूस करने लगते हैं. ये आप माता, पिता, भाई, बहन, दोस्त या किसी करीबी को भी लगा सकते हैं. बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं जिनमें गले लगाने के सीन को देखकर लोग इमोशनल हुए.

गले लगाने का मतलब बताती हैं ये बॉलीवुड फिल्में

किसी को गले लगाना बहुत मैजिकल मोमेंट लगता है और ये प्यार जताने का बेहतरीन तरीका होता है. बॉलीवुड में गले लगाने के ऐसे कई सीन हैं जो आइकॉनिक बने. यहां आपको उन्हीं यादगार फिल्मों के बारे में बताते हैं.

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

साल 1995 में आई फॉरएवर रोमांटिक फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में राज (शारुख खान) ने सिमरन (काजोल) को जिस तरह से सरसों के खेत में गले लगाया था वो सीन यादगार बना. इस फिल्म में शाहरुख और काजोल की जोड़ी को पसंद किया गया था.

सिलसिला

साल 1981 में आई यश चोपड़ा की बेहतरीन फिल्म सिलसिला में अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन जिस तरह रेखा को गले लगाते हैं हर वो सीन पसंद किए गए. एक्टर जिस तरह से अपनी प्रेमिका पर प्यार जताता है उससे लोग काफी कनेक्ट हुए.

मुन्नाभाई एमबीबीएस

साल 2003 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस में ‘जादू की झप्पी’ काफी फेमस हो गई थी. लीड एक्टर संजय दत्त ने मुन्नाभाई बनकर हर किसी को जादू की झप्पी से खुश किया. उनकी ये जादू की झप्पी काफी फेमस हो गई थी.

मोहब्बतें

साल 2000 में आई आदित्य चोपड़ा की सुपरहिट फिल्म मोहब्बतें में भी शाहरुख ने गले लगाने का मतलब बताया था. उन्होंने फिल्म में कहा था कि गले लगाकर हम अपनेपन का हक जताते हैं. फिल्म में एक गाना ‘पास आओ गले से लगा लो’ काफी हिट हुआ था.

वीर-जारा

साल 2004 में आई यश चोपड़ा की खूबसूरत लव स्टोरी में भी शाहरुख-प्रीति के बीच गले लगाने के कई सीन दिखाए गए. उनका लगे लगाना हर किसी को इमोशनल कर गया क्योंकि उन सीन में स्थिति ही ऐसी बनाई गई थी.

तारे जमीन पर

साल 2007 में आई आमिर खान की फिल्म तारे जमीन पर काफी बेहतरीन फिल्म थी. इसमें दर्शील सफारी ने इशान नाम के बच्चे का किरदार निभाया जो डिस्लेक्सिक नाम की बीमारी से जूझता है. कोई उसे नहीं समझता लेकिन उसके टीचर (आमिर खान) उसे समझते हैं तो वो जिस तरह उन्हें गले लगाता है वो भावनाएं देखकर हर कोई इमोशनल हुआ होगा.

बजरंगी भाईजान

साल 2015 में आई फिल्म बजरंगी भाईजान में सलमान खान और हर्षाली मल्होत्रा का रोल काफी पसंद किया गया. 6 साल की बच्ची (हर्षाली) पाकिस्तान से भारत आ जाती है. फिल्म में वो बच्ची गूंगी होती है और बहुत से लोग उसका फायदा उठाते हैं. लेकिन जब उसे बजरंगी (सलमान खान) मिलते हैं तो वो उन्हें गले लगाकर सुरक्षित महसूस करती है. फिल्म काफी इमोशनल है और हर सीन आपको टच कर सकता है.

यह भी पढ़ें: कभी राहुल गांधी से शादी करना चाहती थी ये एक्ट्रेस, फिल्मों से ज्यादा विवादों में बनाया नाम, पहचाना क्या?

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles