Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Valentine week special watch movies on promise day know ott amazon prime video netflix zee5

Bollywood Movies on Promise Day: 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है. 14 फरवरी के दिन वैलेंटाइन डे दुनियाभर में मनाते हैं. इस दिन प्यार करने वाले एक-दूसरे के दिन को खास बना देते हैं. 11 फरवरी को प्रॉमिस डे मनाया जाता है जो प्यार में बहुत जरूरी होता है. प्यार तो सभी कर लेते हैं लेकिन उसे निभाने का जज्बा किसी-किसी में होता है. बहुत से लोग टाइमपास के लिए प्यार करते हैं, कई लोग प्यार तो करते हैं लेकिन शादी तक जाने में कतराते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने प्यार से वादा करते हैं और उनसे शादी करके उस वादे को निभाते हैं. अगर आपमें प्यार को निभाने का इरादा कम है तो आपको बॉलीवुड की इन फिल्मों को एक बार जरूर देखना चाहिए.

प्यार का महीना चल रहा है और लोग इसे अपने-अपने तरीके से मना भी रहे हैं. 11 फरवरी के दिन प्रॉमिस डे पर लोग इसे सेलिब्रेट तो कर लेते हैं लेकिन इसका असल मतलब नहीं समझ पाते. अगर आपने किसी से प्यार किया है तो उसे शादी तक निभाने का वादा भी करते हैं लेकिन अलग-अलग वजहों से ये वादे टूट जाते हैं. अगर आपने प्यार किया है और आपके अंदर उसे निभाने की हिम्मत नहीं है तो आपके लिए बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट लाए हैं जिन्हें आप पार्टनर के साथ देख सकते हैं.

प्रॉमिस डे पर देखें बॉलीवुड फिल्में
बॉलीवुड में हर टॉपिक पर फिल्में बनती हैं लेकिन हम बात प्यार भरी उन फिल्मों की कर रहे हैं जिनसे आप अपने प्यार को निभाने का इरादा मजबूत कर सकते हैं. यहां आपके लिए ऐसी ही 7 फिल्मों की लिस्ट लाए हैं.

बॉबी
साल 1973 में राज कपूर के निर्देशन में बनी फिल्म बॉबी यंगस्टर्स के लिए थी. इस फिल्म में टीनएज के प्यार को शादी तक कैसे ले जाते हैं ये दिखाया गया. हीरो-हीरोइन के जीवन में बहुत सी परेशानी आती है लेकिन दोनों ने जो वादा किया उसे निभाया. फिल्म में ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया लीड रोल में नजर आए थे.

मैंने प्यार किया
साल 1989 में आई सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी फिल्म मैंने प्यार किया ब्लॉकबस्टर थी. इसमें एक अमीर लड़के प्रेम को गरीब लड़की सुमन से प्यार होता है. प्रेम और सुमन की लव स्टोरी में प्रेम के पिता विलेन बनते हैं लेकिन प्रेम का इरादा इतना मजबूत होता है कि उसके पिता को आखिर में झुकना ही पड़ता है. फिल्म में सलमान खान और भाग्यश्री लीड रोल में नजर आए थे.

आशिकी
साल 1990 में आई महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म आशिकी ब्लॉकबस्टर फिल्म थी. इसमें प्यार की एक ऐसी कहानी को दिखाया गया जिससे बहुत कुछ सीखने को मिलता है. हीरो-हीरोइन को मिलने में काफी परेशानी होती है, कुछ स्थिति ऐसी होती है जिससे दोनों अलग भी होते हैं लेकिन इरादा था निभाने का इसलिए दोनों लास्ट में मिल जाते हैं. फिल्म में राहुल रॉय और अनु अग्रवाल लीड रोल में नजर आए थे.

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे
साल 1995 में आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म रही. इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड बनाए और भारतीय सिनेमा की बेस्ट फिल्म बन गई. इसमें एक प्ले बॉय टाइप लड़का राज होता है जो सच में सीधी-सादी लड़की सिमरन से प्यार करने लगता है. लेकिन सिमरन के घरवाले उसकी शादी कहीं और कराना चाहते हैं. राज के प्यार में इतनी मजबूती होती है कि वो सिमरन को आखिर में पा ही लेता है. फिल्म में शाहरुख खान और काजोल लीड रोल में नजर आए थे.

वीर जारा
साल 2004 में आई यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म वीर जारा सुपरहिट रही. इसमें हिंदुस्तान के लड़के वीर प्रताप सिंह को पाकिस्तानी लड़की जारा से प्यार हो जाता है. जारा की शादी कहीं और तय होती है लेकिन वो किसी वजह से पाकिस्तान जारा को लेने जाता है और वहां की सरकार उसे फंसा देती है. वीर जेल में 22 साल रहकर जारा से प्यार करता रहता है और जारा भी उसका इंतजार करती है. 22 सालों के बाद वीर-जारा मिल जाते हैं और ये उनके प्यार की मजबूती ही थी जो उनकी भावनाएं वैसी की वैसी रही. फिल्म में शाहरुख खान और प्रीति जिंटा ने लीड रोल निभाया था.

जब वी मेट
साल 2007 में आई इम्तियाज अली की फिल्म जब वी मेट सुपरहिट हुई थी. इसमें गीत नाम की एक चुलबुली लड़की किसी से प्यार करती है और उसे विश्वास है कि वो उसका साथ देगा. घर से भागकर गीत उस लड़के के पास जाती है लेकिन रास्ते में उसे आदित्य मिलता है जो गीत से प्यार करने लगता है. आदित्य गीत को उस लड़के के पास छोड़ आता है क्योंकि उसे लगता है कि प्यार जाने देने का नाम होता है. लेकिन स्थिति ऐसी बनती है कि अंत में आदित्य को उसके इंतजार के बदले गीत मिल जाती है. फिल्म में शाहिद कपूर और करीना कपूर लीड रोल में नजर आए थे.

सनम तेरी कसम
साल 2016 में आई फिल्म सनम तेरी कसम एक सफल फिल्म थी. इसमें सीधी-सादी लड़की से एक प्ले बॉय टाइप लड़के इंदर को प्यार हो जाता है. वो लड़की सारू किसी और को चाहती है ये जानते हुए भी इंदर उसका हमेशा साथ देता है. अंत में वो मर जाती है फिर भी वो उससे ही प्यार करता रहता है और इसमें उसने दिखाया कि अगर किसी से सच्चा प्यार हो जाए तो उसकी जगह कभी कोई नहीं ले सकता. फिल्म में हर्षर्धन राने और मारा होकेन ने लीड रोल प्ले किया था.

यह भी पढ़ें: टीवी की ‘सीता’ पर टूटा दुख का पहाड़, खोया घर का ये सदस्य, Dipika Chikhlia का छलका दर्द, लिखा- ‘अब घर जाना आसान नहीं’

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here