Saturday, February 24, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Watch Video Yaad Rakhna Haarenge Par Murugan Abhishek And Naman Tiwari Under-19 World Cup Final India Vs Australia

India U19 vs Australia U19 Final: 2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. कंगारुओं ने खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम को 79 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही भारत का छठी बार अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना भी टूट गया. 

पिछले 8 महीनों में तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारत को हराया है. इससे पहले 2023 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भी कंगारुओं ने भारत को हराया था. वहीं पिछले साल ही ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी भारत को शिकस्त दी थी. ऐसे में तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया ने भारत का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ा है.  

टीम इंडिया हारी, लेकिन इस खिलाड़ी ने जीता दिल 

दक्षिण अफ्रीका के बेनोनी में रविवार को खेले गए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद भारत को 254 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में भारतीय टीम पूरे 50 ओवर तक नहीं खेल पाई और 174 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस बीच मैच के दौरान का एक वीडियो वायरल हो रहा है.  

वायरल वीडियो में भारत के नमन तिवारी साथी बल्लेबाज मुरुगन अभिषेक से कह रहे हैं कि याद रख, हारेंगे पर सीख के जाएंगे. नमन की इस बात को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं. नमन और मुरुगन की इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

मैच का लेखा-जोखा

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 253 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. हालांकि, अंडर-19 वर्ल्ड कप के इतिहास में फाइनल का यह सर्वाधिक स्कोर था. इसके जवाब में भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

8 महीनों में तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा भारत का सपना

ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम ने पिछले साल 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेले गए वनडे विश्व कप के फाइनल में भारत को हराकर उसका आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार बढ़ा दिया था. अब उसकी जूनियर टीम ने पिछली बार के चैंपियन भारत को छठी बार अंडर-19 विश्व कप नहीं जीतने दिया. वहीं पिछले ही साल ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शिकस्त दी थी. 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles