Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Who is Naresh Singh Arora Pakistan Punjab cabinet cm maryam nawaz sharif

Pakistan Latest News: पाकिस्तान मौजूदा समय में बदलाव के दौर से गुजर रहा है. इसका असर भी देखा जा रहा है. पंजाब प्रांत के इतिहास में पहली बार कोई महिला सीएम बनी है. यह कोई और नहीं बल्कि पंजाब के 3 बार प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज हैं. प्रांत की सीएम बनने के बाद उन्होंने बड़ा फैसला लिया है. मरियम ने अपने मंत्रीमंडल में एक सिख नेता को शामिल किया है. यह पहली बार हुआ है जब किसी सिख नेता को पंजाब प्रांत के मंत्रीमंडल में जगह मिली है. 

कौन है यह सिख नेता? 

पंजाब में इनदिनों जिस सिख नेता की सर्वाधिक चर्चा हो रही है वह है नरेश सिंह अरोड़ा. नरेश की मौजूदा उम्र 40 साल है और वह नारोवाल से विधायक हैं. नरेश ने पिछले बुधवार (06 मार्च 2024) को शपथ ग्रहण की. इसके साथ ही वह प्रंजाब प्रांत में शपथ लेने वाले पहले अल्पसंख्यक सिख समुदाय के पहले सदस्य भी बन गए.

प्रांतीय असेंबली के 3 बार सदस्य चुने जा चुके हैं नरेश

आपको जानकर हैरानी होगी कि नरेश सिंह अरोड़ा नारोवाल से प्रांतीय असेंबली के 3 बार सदस्य चुने जा चुके हैं. शपथ समारोह लाहौर स्थित गवर्नर हाउस में आयोजित किया गया था. इस दौरान अन्य मंत्रियों के साथ नरेश ने भी ऐतिहासिक शपथ ग्रहण की. 

नरेश सिंह अरोड़ा का बड़ा बयान 

शपथ ग्रहण करने के बाद नरेश ने भारतीय समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस के साथ खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि 1947 के बाद यह पहली बार हुआ है जब पंजाब प्रांत के कैबिनेट में किसी सिख को शामिल किया गया है. मैं ना केवल सिखों बल्कि यहां रहने वाले सभी हिंदू, ईसाई और अल्पसंख्यकों की भलाई करने का प्रयास करूंगा.

यह भी पढ़ें- चीन मुसलमानों को काट दे लेकिन हम नहीं बोलेंगे, यूट्यूबर के ऐसा बोलते ही क्या किया पाकिस्तानी अवाम ने?

 

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles