Friday, February 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Who Is Sachin Dhas Under-19 Indian Cricketer Named After Sachin Tendulkar’s Name Know Details Under-19 World Cup 2024

Who Is Sachin Dhas: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बना ली. अफ्रीका को 2 विकेट से हराकर भारत ने 9वीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की की. भारत को मुकाबला जिताने में सचिन धास ने अहम योगदान दिया. सचिन ने कप्तान उदय सहारण के साथ साझेदारी की और भारत को फाइनलिस्ट बनाने में अहम योगदान दिया. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने सिर्फ 32 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद सचिन धास और कप्तान सहारण ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 171 (187 गेंद) रनों की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया. तो आइए जानते हैं कि आखिर कौन हैं सचिन धास और तेंदुलकर से उनका क्या है कनेक्शन.

कौन हैं सचिन धास, तेंदुलकर से क्या है कनेक्शन

सचिन धास महाराष्ट्र के बीड के रहने वाले हैं. सचिन के पिता संजय धास ने पहले से ही इस बात का फैसला कर लिया था कि वो बेटे को क्रिकेटर ही बनाएंगे. सचिन के पिता ने ‘इंडियन एक्सप्रेस’ को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने बेटे का नाम सचिन तेंदुलकर के नाम पर रखा. सचिन धास के पिता ने बताया कि सुनील गावस्कर के बाद सचिन तेंदुलकर उनके पसंदीदा क्रिकेटर रहे, जिसके चलते उन्होंने बेटे का नाम दिग्गज तेंदुलकर के नाम पर रखा. 

सचिन के पिता संजय ने इस बात को भी बताया कि वो यूनिवर्सिटी लेवल पर क्रिकेट खेल चुके हैं. वहीं सचिन की मां की बात करें तो वो महाराष्ट्र पुलिस में असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर (एपीआई) हैं. सचिन की मां कबड्डी की खिलाड़ी भी रह चुकी हैं. 

छक्के मारने के लिए हैं मशहूर, शक के दायरे में आ चुका है बल्ला

सचिन ने पुणे में एक इन्व‍िटेशन अंडर-19 टूर्नामेंट के दौरान छक्के लगाकर सभी को अचंभित कर दिया था. टूर्नामेंट के आयोजक सचिन को देख पूरी तरह हैरान रह गए थे. उन्होंने शानदार छक्के देख सचिन के बल्ले की जांच भी की थी. 

 

ये भी पढे़ं…

Under 19 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान के बीच होगा वर्ल्ड कप का फाइनल? 18 साल बाद खिताब के लिए फिर हो सकता है महामुकाबला

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles