Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Will Ishan Kishan And Shreyas Iyer Not Able To Play For Indian Cricket Team After Terminating From BCCI Central Contract

Ishan Kishan and Shreyas Iyer: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया है. बीसीसीआई ने बीते बुधवार (28 फरवरी) नया सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट जारी किया. अब लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि क्या सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट खत्म होने के बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर हमेशा के लिए टीम इंडिया से बाहर हो गए? या अब वो कभी टीम इंडिया के लिए नहीं खेल सकेंगे? तो हम आपको इसका जवाब देंगे. 

तो देखिए, सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को बीसीसीआई सालाना एक फिक्स सैलरी देती है. इसके अलावा उन्हें मैच के हिसाब से फीस मिलती है. लेकिन कॉन्ट्रेक्ट में शामिल ना होने वाले खिलाड़ियों को सिर्फ मैच फीस ही मिलेगी. यानी, कॉन्ट्रेक्ट से बाहर होने वाले खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर नहीं होते हैं. वो इंडिया के लिए कभी भी खेल सकते हैं, लेकिन उन्हें सिर्फ मैच फीस मिलेगी.  

बिना सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट के खेले खिलाड़ी

बता दें कि ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो बिना सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट के बाद भी टीम इंडिया के लिए खेलते हैं. अब पिछले साल अजिंक्य रहाणे को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया था, जबकि वो सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का हिस्सा नहीं थे. ऐसे में ये तो साफ है कि सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट न होने के बावजूद भी खिलाड़ी भारत के लिए खेल सकते हैं. 

ईशान और अय्यर वर्ल्ड कप 2023 का थे हिस्सा

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर 2023 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे. ईशान ने शुभमन गिल की गैरमौजूदगी में टूर्नामेंट के शुरुआती मैच खेले थे. वहीं श्रेयस अय्यर पूरे टूर्नामेंट में भारत के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे और उन्होंने 11 पारियों में 66.25 की औसत और 113.25 के स्ट्राइक रेट से 530 रन बनाए थे. लेकिन अब दोनों ही खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया गया है. गौरतलब है कि पिछले कॉन्ट्रेक्ट में श्रेयस अय्यर ‘बी’ और ईशान किशन ‘सी’ ग्रेड के खिलाड़ी थे. 

 

ये भी पढे़ं…

MIW vs UPW: किरण नवगिरे और ग्रेस हैरिस के तूफान में उड़ी मुंबई, डिफेंडिंग चैंपियन को मिली पहली हार

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles