Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Wining Continuously Not Good For Indian Cricket Team Now Under-19 Team Lost Final Against Australia

Indian Cricket Team Problem: भारतीय क्रिकेट फैंस को बीते रविवार (11 फरवरी) एक और बड़ा झटका लगा, जब अंडर-19 टीम वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार गई. पूरे टूर्नामेंट में शानदार लय में दिखने वाली टीम इंडिया विश्व कप फाइनल में बुरी तरह हार का शिकार हुई. भारत ने 79 रनों से ऑस्ट्रेलिया के सामने खिताबी मुकाबला गंवाया. भारत की हार के बाद आपने एक चीज़ तो नोटिस की होगी कि नॉकआउट से पहले टीम इंडिया के लिए लगातार जीत हासिल करना नासूर बनता जा रहा है. 

सीनियर्स के बाद जूनियर्स भी चैंपियन बनने से चूके 

अंडर-19 वर्ल्ड कप से करीब तीन महीने पहले क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट वनडे वर्ल्ड (2023) खेला गया, जो भारत की मेज़बानी में हुआ था. वनडे वर्ल्ड कप में भी मेन इन ब्लू यानी टीम इंडिया फाइनल तक पहुंची थी. सीनियर टीम इंडिया ने भी फाइनल तक पहुंचने में कोई मुकाबला नहीं गंवाया था और उन्होंने खिताबी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था और फिर हार का सामना करना पड़ा था. 

अंडर-19 भारतीय टीम के साथ भी ऐसा ही हुआ, जहां वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने के लिए उन्होंने सभी मुकाबले जीते और फिर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से सामना हुआ. बस फिर क्या था, लगातार जीत और फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से टक्कर टीम इंडिया को ले डूबी. 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी लगातार जीत भारत के लिए साबित हुई थी मुश्किल 

2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने लगातार मुकाबले जीतने के बाद डायरेक्ट सेमीफाइनल में हार का सामना किया था. टूर्नामेंट में सभी मैच अपने नाम करने वाली टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार गई थी. भारत के लिए ये दिक्कत कोई नहीं हैं. हालांकि इसमें ये भी नहीं कहा जा सकता कि टीम को मुकाबला हारना चाहिए क्योंकि उससे मुश्किलों में और इज़ाफा होगा. लेकिन इतना ज़रूर कहा जा सकता है कि नॉकआउट्स (सेमीफाइनल और फाइनल) में भारतीय टीम को जीत हासिल करने का मंत्र तलाशना होगा. 

 

ये भी पढ़ें…

रोहित शर्मा पर भी चढ़ा ’12th Fail’ मूवी का खुमार, जानिए भारतीय कप्तान ने कैसा दिया रिव्यू

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles