Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

world oldest woman seen both world wars Guinness Book of World Records congratulates her on 117 Years

World Oldest Woman: अमेरिका में जन्मी स्पेनिश महिला मारिया ब्रान्‍यास मोरेरा (Maria Branyas Morera) ने हाल ही में 117वां जन्मदिन मनाया है, जिसके बाद गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने उन्हें बधाई दी है. गिनीज के मुताबिक 21 जनवरी, 2023 को मारिया की उम्र 115 साल 323 दिन दर्ज की गई थी.

मारिया ब्रान्यास ने पिछले साल ही दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला बनने का रिकॉर्ड हासिल किया था, जब जनवरी, 2023 में 118 साल की उम्र में ल्यूसाइल रैंडन नाम की महिला का निधन हुआ. ल्यूसाइल रैंडन के निधन के समय मारिया 116 साल की थी और उन्होंने 117 साल जीने का रिकॉर्ड अपने नाम किया.

मारिया के जीवनकाल में आईं दो महामारी
117 साल की होने पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में मारिया का नाम दर्ज किया गया. इंस्टाग्राम पर गिनीज ने मारिया को बधाई भी दी है. मारिया ने अपने जीवन में कई रिकॉर्ड स्थापित किए हैं. साल 1907 में मारिया का जन्म अमेरिका में हुआ था. इनके सामने ही दोनों विश्वयुद्ध हुए. इनके जीवन काल में दो बार महामारी भी आई, जिससे भी ये बचकर निकल गईं. करीब 100 साल पहले आई फ्लू बीमारी और साल 2019 में आई कोविड -19 को इन्होंने मात दी.

मारिया ने 4 मार्च को अपना 117वां जन्मदिन मनाया. इसी दिन गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने मारिया को बधाई देते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाली. गिनीज ने लिखा ‘मारिया ब्रान्‍यास मोरेरा को जन्मदिन की बधाई, जो आज अपना 117वां जन्मदिन मना रही हैं. जनवरी, 2023 में मारिया ने दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला होने की उपलब्धि प्राप्त की थी.’

23 साल से नर्सिंग होम में रह रही हैं मारिया
गिनीज ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा- मारिया का जन्म 4 मार्च, 1907 को अमेरिका के सैनफ्रांसिस्को शहर में हुआ था, लेकिन 8 साल की उम्र में अपने परिवार के साथ वह कैटालोनिया चली गईं थी. मारिया पिछले 23 साल से एक नर्सिंग होम में रह रही हैं.

यह भी पढ़ेंः Offbeat News: रूस ने गर्लफ्रेंड ढूंढ़ने के लिए AI को काम पर लगाया, 5200 महिलाओं से फ्लर्ट का दिया टास्क

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles