Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

WPL 2024: स्प्रिंग वाले बल्ले से हरमनप्रीत ने मुंबई को जितायी थी हारी हुई बाज़ी? जानें वायरल दावे का सच

Women Premier League 2024: महिला प्रीमियर लीग 2024 में 9 मार्च को मुंबई इंडियंस और गुजरात जाएंट्स का मैच खेला गया. उस मुकाबले में गुजरात की कप्तान बैथ मूनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था. गुजरात ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 190 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस का स्कोर एक समय पर 14 ओवर में 100 रन था और अगली 36 गेंद में उन्हें 91 रन बनाने थे.

हरमनप्रीत के बल्ले की जांच की गई

ऐसे में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पूरी जिम्मेदारी अपने कंधों पर संभालते हुए चौकों और छक्कों की सूनामी ला दी थी. हरमनप्रीत ने इस मैच में 48 गेंद पर 95 रन की शानदार पारी खेली और इस दौरान 10 चौके और 5 छक्के भी लगाए थे. विशेष रूप से आखिरी 5 ओवरों में उनके अंदर गेंद को बुरी तरह पीटने का भूत सवार हो चला था. हरमनप्रीत इतनी आसानी से रन बना रही थीं, जिन्हें देखकर ऐसा लग रहा था जैसे उनके बल्ले में स्प्रिंग लगी हो. इस कारण मैच के बाद रेफरी उनके बैट की जांच करने पहुंचे थे कि उसमें कहीं स्प्रिंग तो नहीं लगी है.

मैच के बाद स्थिति को स्पष्ट करते हुए मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, “मैंने प्रैक्टिस के दौरान इसी बल्ले का इस्तेमाल किया था और मैच के लिए चुना गया बैट अलग था. लेकिन दूसरे बल्ले की ग्रिप अच्छी नहीं थी, इसलिए मैंने सोचा कि मैं प्रैक्टिस बैट से ही मैच में बल्लेबाजी करूंगी.” उन्होंने मैच के बाद इंटरव्यू में यह भी बताया था कि रेफरी उनके पीछे पड़े हुए हैं जैसे पता नहीं उन्होंने बैट के अंदर क्या डाला हुआ है.

खैर महिला प्रीमियर लीग पर नजर डालें तो हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. मुंबई डिफेंडिंग चैंपियन है और यह देखने योग्य बात होगी कि वो लगातार दूसरी बार चैंपियन बन पाते हैं या नहीं. हरमनप्रीत खुद शानदार लय में चल रही हैं, जो अभी तक 6 मैचों में 235 रन ठोक चुकी हैं.

यह भी पढ़ें:

VIRAT KOHLI: ‘उनके बगैर टीम…’, कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में शामिल करने की ‘पाकिस्तान’ से उठी मांग

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles