Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

WPL 2024: हरमनप्रीत कौर की बदौलत मुंबई इंडियंस की रोमांचक जीत, 27 गेंद में बना डाले 75 रन

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग 2024 में 9 मार्च को गुजरात जाएंट्स और मुंबई इंडियंस का मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. ये लीग का 16वां मैच रहा, जिसमें गुजरात जाएंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 190 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. दूसरी ओर मुंबई इंडियंस की शुरुआत काफी अच्छी रही, लेकिन एक समय पर स्लो रन रेट के कारण लग रहा था जैसे टीम हार जाएगी. इस बीच कप्तान हरमनप्रीत कौर की तेजतर्रार पारी ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई है.

गुजरात जाएंट्स ने खड़ा किया पहाड़ सा स्कोर

गुजरात ने लौरा वोल्वार्ट के रूप में अपना पहला विकेट जल्दी गंवा दिया था, लेकिन उसके बाद कप्तान बैथ मूनी और हेमलता के बीच 121 रन की साझेदारी ने मुंबई इंडियंस की टीम को बैकफुट पर ला दिया था. एक तरफ मूनी ने 35 गेंद में 66 रन की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 3 जबरदस्त छक्के शामिल रहे. वहीं हेमलता द्वारा खेली गई 40 गेंद में 74 रन की पारी में 9 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा भारती फूलमाली ने भी 13 गेंद में 21 रन की पारी खेलकर गुजरात जाएंट्स को 190 के स्कोर तक पहुंचने में मदद की. मुंबई की गेंदबाजी की बात करें तो नट साइवर ब्रंट और पूजा वस्त्राकर की खूब पिटाई हुई.

हरमनप्रीत कौर की मेहनत हुई बेकार

मुंबई इंडियंस के लिए सलामी बल्लेबाज यस्तिका भाटिया ने 36 गेंद में 49 रन की पारी खेली. एक समय पर मुंबई को 6 ओवर में 91 रन बनाने थे और यहां से लग रहा था जैसे गत चैंपियन टीम की हार होने वाली है. तभी कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऐसी चमत्कारी पारी खेली कि मुंबई ने 7 विकेट से मुकाबले को जीत लिया है. हरमनप्रीत ने 48 गेंद पर 95 रन की शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई है. एक समय पर हरमनप्रीत का स्कोर 21 गेंद में 20 रन था, लेकिन अपनी पारी की अगली 27 गेंद में उन्होंने 75 रन बना डाले. इस तूफानी पारी में उन्होंने 10 चौके और 5 छक्के लगाए हैं.

पॉइंट्स टेबल पर क्या असर पड़ा?

गुजरात जाएंट्स के खिलाफ जीत से मुंबई इंडियंस के 7 मैचों में 5 जीत के बाद 10 अंक हो गए हैं और टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर आ गई है. टेबल में दिल्ली कैपिटल्स दूसरे स्थान पर खिसक गई है, जिसके अभी 8 अंक हैं. वहीं गुजरात जाएंट्स आखिरी स्थान पर विराजमान हैं, जिनके 5 मैचों में केवल 1 जीत के बाद 2 अंक हैं.

यह भी देखें: IPL 2024 के आगाज़ से पहले मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर! सूर्यकुमार यादव ने इंजरी पर दिया लेटेस्ट अपडेट

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles