Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

WPL 2024 MIW Vs DCW Full Highlights Mumbai Indian Won Match By 4 Wickets With Six On Last Ball S Sajana

WPL 2024 MIW vs DCW Full Highlights: वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 के पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस ने उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हरा दिया. जब मुंबई को आखिरी गेंद पर 5 रनों की दरकार थी, तब बैटिंग के लिए उतरीं सजीवन सजना ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. मुंबई को जीत के लिए 2 गेंदों में 5 रनों की दरकार थी, लेकिन पांचवीं गेंद पर कप्तान हरमनप्रीत कौर आउट हो गईं. अब आखिरी गेंद पर 5 रनों की दरकार थी, जिसे देख एक पल को लगा कि एमआई ने मुकाबला गंवा दिया, लेकिन सजीवन सजना ने कहा पार्टी अभी खत्म नहीं हुई है. 

मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था. पहले बैटिंग के लिए उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 171/5 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए ऐलिस कैप्सी ने 53 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 75 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. इस दौरान मुंबई के लिए नेट सीवर ब्रंट और अमेलिया केर ने 2-2 विकेट चटकाए. 

आखिरी गेंद तक गया मुकाबला 

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत काफी खराब रही, जब उन्होंने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर हेली मैथ्यूज (00) के रूप में पहला विकेट गंवा दिया. फिर दूसरे विकेट के लिए नेट सीवर ब्रंट और यास्तिका भाटिया ने 50 (35 गेंद) रनों की साझेदारी कर स्कोर आगे बढ़ाया. इस पनपती हुई साझेदारी का अंत 7वें ओवर में नेट सीवर ब्रंट के विकेट से हुआ, जो 17 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाकर आउट हुईं. 

फिर यास्तिका भाटिया और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तीसरे विकेट के लिए 56 (45 गेंद) रन जोड़े, जिसकी मदद से टीम ने 100 रनों का आंकड़ा पार किया. इस साझेदारी का अंत 106 रन के स्कोर पर 14वें ओवर में यास्तिका भाटिया के विकेट से हुआ, जो 45 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 57 रन बनाकर आउट हुईं. 

फिर कप्तान कौर और अमेलिया केर ने चौथे विकेट के लिए 44 (28 गेंद) रनों की साझेदारी कर टीम के स्कोर को आगे ले गईं. मंबई को बढ़ते हुए स्कोर के साथ 18वें ओवर में 150 रनों पर चौथा झटका अमेलिया केर के रूप में लगा, जो 18 गेंदों में 3 चौकों का मदद से 24 रन बनाकर आउट हुईं. फिर 20वें ओवर की पहली गेंद टीम को पांचवां झटका पूजा वस्त्रकर (01) के रूप में लगा और जब 2 गेंदों में 5 रनों की दरकार थी, तब कप्तान हरमनप्रीत कौर आउट हो गईं. आखिरी गेंद का सामना करने उतरीं सजीवन सजना ने छक्का लगाकर मुंबई को विजयी बनाया. 

ऐसी रही दिल्ली की बॉलिंग 

दिल्ली कैपिटल्स के लिए अरुंधति रेड्डी और ऐसिल कैप्सी ने सबसे ज़्यादा 2-2 विकेट झटके. इसके अलावा मारिजैन कप्प और शिखा पांडे ने 1-1 सफलता मिली. 

 

ये भी पढे़ं…

IND Vs ENG: रोहित शर्मा से हुई चूक, 200 के अंदर समेट सकते थे इंग्लैंड की पारी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles