Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

WPL 2024 Shabnim Ismail Bowled The Fastest Delivery In History Of Women’s Cricket Lady Shoaib Akhtar

Fastest Delivery In Women’s Cricket: पुरुष क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज़ गेंद फेंकने का रिकॉर्ड शोएब अख्तर के नाम पर दर्ज है, जिन्होंने 2003 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 161.3′ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बॉल फेंकी थी. लेकिन अब महिला क्रिकेट में शोएब अख्तर जैसी बॉलर देखने को मिली है. दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेटर शबनीम इस्माइल, जो इन दिनों वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) में खेल रही हैं, उन्होंने महिला क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज़ गेंद फेंकने का रिकॉर्ड कायम कर दिया है. शबनीम की उस उपलब्धि को देख उन्हें महिला क्रिकेट का ‘शोएब अख्तर’ कहा जा सकता है.

शबनीम वीमेंस प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. उन्होंने टूर्नामेंट के 12वें मुकाबले में महिला क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज़ गेंद फेंकी, जिसकी रफ्तार 132.1 किमी प्रति घंटे की थी. शबनीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बल्लेबाज़ मेग लैनिंग को यह गेंद फेंकी. मेग लैनिंग दिल्ली की कप्तान हैं. मुंबई की गेंदबाज़ ने पारी के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद को 132.1 किमी प्रति घंटे की रिकॉर्ड रफ्तार के साथ फेंका, जो डॉट बॉल रही. 

वहीं शबनीम इस्माइल की बात करें तो वह दक्षिण अफ्रीका के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाली खिलाड़ी हैं. 35 वर्षीय शबनीम ने अब तक 1 टेस्ट, 127 वनडे और 113 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल लिए हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में उन्होंने 3, वनडे में 191 और टी20 इंटरनेशनल में 123 विकेट झटके हैं. 

मुकाबला हारी शबनीम इस्माइल की टीम

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शबनीम इस्माइल की मुंबई इंडियंस को 29 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 192 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए जेमिमा रोड्रिग्स ने 33 गेंदों में धुंआधार पारी खेलते हुए 69 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके अलावा कप्तान और ओपनर मेग लैनिंग ने 38 गेंदों में  6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए. 

फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 163 रन ही बना सकी. टीम के लिए अमनजोत कौर ने 27 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 42 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत की दहलीज़ पार नहीं करा सकीं. 

 

ये भी पढ़ें…

Watch: न्यूयॉर्क में खाली पड़ी जमीन पर खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच? ICC ने शेयर किया तैयारी का वीडियो

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles