Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

WTC 2023-2025: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड निकले सबसे आगे, हासिल किया पहला स्थान

WTC 2023-2025: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट में हार के बाद न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहला स्थान गंवा दिया है, ऐसा होने के कारण भारत ने पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है. ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड पहले टेस्ट मैच के बाद केवल अंक तालिका में ही नहीं बल्कि सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में भी बदलाव हुआ है. WTC में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाया हुआ है. टॉप-5 में से 4 ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मौजूद हैं.

जोश हेजलवुड निकले सबसे आगे

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 2 और दूसरी पारी में भी उन्होंने इतने ही विकेट झटके थे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जोश हेजलवुड ने अभी तक 10 मैचों की 19 पारियों में 20.93 के औसत से 45 विकेट लिए हैं और वो इस सूची में सबसे पहले स्थान पर विराजमान हो गए हैं. सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हेजलवुड के हमवतन खिलाड़ी मिचेल स्टार्क दूसरे स्थान पर हैं, जो अभी तक 44 विकेट ले चुके हैं.

ये तथ्य बेहद चौंकाने वाला है कि टॉप-4 स्थान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के पास हैं, जो दर्शाता है कि WTC के तीसरे एडिशन की शुरुआत से ही ऑस्ट्रेलिया ने दबदबा बनाकर रखा है. टीम के कप्तान पैट कमिंस भी अधिक पीछे नहीं हैं क्योंकि वो भी अभी तक 43 विकेट चटका चुके हैं। चौथे नंबर पर नाथन ल्योन विराजमान हैं, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुल 10 विकेट लिए थे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब उनके नाम कुल 40 विकेट हो गए हैं.

टॉप-5 में केवल एक भारतीय

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात की जाए तो टॉप-5 में केवल एक भारतीय है. भारत के ऑफ-स्पिन गेंदबाज रवि अश्विन ने अभी तक 7 मैचों की 13 पारियों में 33 विकेट लिए हैं. अश्विन फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 17 विकेट ले चुके हैं और आखिरी मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए टॉप-4 में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को पीछे छोड़ने के करीब आ सकते हैं. वहीं टॉप-10 विकेट टेकर्स की बात करें तो 4 भारतीय इस सूची में शामिल हैं. छठे स्थान पर जसप्रीत बुमराह और सातवें नंबर पर रवीन्द्र जडेजा विराजमान हैं। इनके अलावा मोहम्मद सिराज भी आठवें स्थान पर बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें: World Test Championship: टीम इंडिया ने पॉइंट्स टेबल में टॉप पर किया कब्जा, जानें किस नंबर पर है पाकिस्तान

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles