Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Yashasvi Jaiswal Broke Sehwag 16-Year-Old Record Overtook Rahul Dravid IND Vs ENG Latest Sports News

Yashasvi Jaiswal Stats & Records: रांची टेस्ट के दूसरे दिन यशस्वी जयसवाल ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. यशस्वी जयसवाल ने 117 गेंदों पर 73 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीं, यशस्वी जयसवाल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, यशस्वी जयसवाल एक कैलेंडर ईयर में भारत के लिए टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस साल अब तक यशस्वी जयसवाल 23 छक्के लगा चुके हैं. उन्होंने पूर्व भारतीय दिग्गज वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है.

यशस्वी जयसवाल ने वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा

वीरेंद्र सहवाग ने 2008 में 22 छक्के लगाए थे. इस तरह यशस्वी जयसवाल ने वीरेंद्र सहवाग का तकरीबन 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इसके अलावा यशस्वी जयसवाल के पास इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रैंडन मैकुलम को पीछे छोड़ने का मौका है. अंग्रेज कप्तान बेन स्टोक्स ने 2022 में 26 लगाए थे. जबकि ब्रैंडन मैकुलम ने 2014 में 33 छक्के जड़े थे. बहरहाल, यशस्वी जयसवाल बेन स्टोक्स और कोच ब्रैंडन मैकुलम के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

इन दिग्गजों की फेहरिस्त में शामिल हुए यशस्वी जयसवाल…

वहीं, अब तक इस सीरीज में यशस्वी जयसवाल 618 रन बना चुके हैं. यशस्वी जयसवाल भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में 600 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले कोहली और राहुल द्रविड़ यह कारनामा कर चुके हैं. द्रविड़ ने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 602 रन बनाए थे. जबकि कोहली ने 2016/17 में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 655 रन बना डाले थे. इस तरह यशस्वी जयसवाल के पास कोहली को पीछे छोड़ने का मौका है.

इस खास फेहरिस्त में यशस्वी जयसवाल ने बनाई जगह

साथ ही यशस्वी भारत के लिए एक टेस्ट सीरीज में 600 या उससे अधिक रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी भी बन चुके हैं. इससे पहले कोहली, सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ अपने करियर के में 2 बार यह कारनामा कर चुके हैं. इसके अलावा दिलीप सरदेसाई ने भी एक टेस्ट सीरीज में 600 रन का आंकड़ा छू चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: भारतीय फैंस के लिए उम्मीद की नई किरण हैं ध्रुव जुरेल! लेकिन क्या पंत की कमी दूर कर पाएंगे?

Watch: हार्दिक पांड्या की आईपीएल शूट का ‘लीक’ वीडियो हुआ वायरल, तो सोशल मीडिया पर क्या कह रहे फैंस?

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles