Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Yashasvi Jaiswal Can Broke Virat Kohli’s 3 Big Records In Dharamsala Test IND Vs ENG

Virat Kohli And Yashasvi Jaiswal: धर्मशाला में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज़ का पांचवां और आखिरी टेस्ट 07 मार्च से खेला जाएगा. सीरीज़ में अच्छी फॉर्म में दिखे यशस्वी जायसवाल पर लोगों की नज़रें होंगी और जायसवाल की नज़र विराट कोहली के तीन बड़े रिकॉर्ड्स पर होंगी. अब तक सीरीज़ में दो दोहरे शतक जड़ चुके जायसवाल धर्मशाला में कोहली के रिकॉर्ड्स तोड़ बड़े कारनामे कर सकते हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन

जायसवाल सीरीज़ के चार मुकाबलों में अब तक 93.57 की औसत से 655 रन बना चुके हैं. विराट कोहली ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज़ में 655 रन बनाए थे. अब दोनों खिलाड़ी बराबरी पर हैं. ऐसे में धर्मशाला टेस्ट में जायसवाल सिर्फ एक रन बनाते ही कोहली का रिकॉर्ड तोड़ उनसे आगे निकल जाएंगे. यानी मुकाबले में खाता खोलते ही वह कोहली का कीर्तिमान धवस्त कर देंगे. 

विराट की बेस्ट परफॉर्मेंस को छोड़ सकते हैं पीछे

विराट कोहली ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में 692 रन बनाए थे, जो कोहली की बेस्ट परफॉर्मेंस है. अब जायसवाल कोहली के बेस्ट परफॉर्मेंस रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 38 रन दूर हैं. धर्मशाला टेस्ट में 38 रन बनाते ही जायसवाल कोहली के इस रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे. 

कोहली से ज़्यादा छक्के लगाना तय!

35 वर्षीय विराट कोहली ने अब तक अपने करियर में 113 टेस्ट खेल लिए हैं, जिसमें उन्होंने कुल 26 छक्के लगाए हैं. दूसरी तरफ यशस्वी जायसवाल ने अब तक 8 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने कोहली के बराबर छक्के लगा लिए हैं. अब उन्हें कोहली को पीछे छोड़ने के लिए सिर्फ 1 छक्के की दरकार है. धर्मशाला टेस्ट में 1 छक्का लगाते ही वह कोहली से ज़्यादा छक्के लगाने वाले बैटर बन जाएंगे. यानी कोहली जो 113 टेस्ट में नहीं कर सके, जायसवाल वो 9वें टेस्ट में कर सकते हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि जायसवाल कोहली ने किन रिकॉर्ड्स को तोड़ सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs ENG: हार स्वीकारने को तैयार नहीं हैं बेन स्टोक्स, कहा – हम कोई फिसड्डी टीम नहीं

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles