Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Yashasvi Jaiswal Test Record 2nd Fastest Indian To Reach 1000 Run Most Sixes Against Single Opponent IND Vs ENG 5th Test

Yashasvi Jaiswal Record: धर्मशाला टेस्ट की पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने 57 रन बनाए. वहीं, इस युवा बल्लेबाज ने कई बड़े रिकॉर्ड्स तोड़ डाले. भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. अब तक इस सीरीज में वह 681 रन बना चुके हैं. उन्होंने इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज था. विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2016 में 655 रन बनाए थे. इसके अलावा यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट फॉर्मेट में 1000 रनों का आंकड़ा छू लिया है.

यशस्वी जायसवाल ने बना डाले कई बड़े रिकॉर्ड्स…

यशस्वी जायसवाल ने 16 पारियों में 1000 रनों का आंकड़ा छुआ. हालांकि, सबसे कम टेस्ट पारियों में भारत के लिए 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड विनोद कांबली के नाम दर्ज है. उन्होंने 14 पारियों में यह कारनामा किया था. इसके अलावा यशस्वी जायसवाल किसी एक देश के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. अब तक यह बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों की 9 पारियों में 26 छक्के लगा चुका है. उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. मास्टर ब्लास्टर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में 25 छक्के लगाए थे.

भारत के डॉन ब्रैडमैन हैं यशस्वी जायसवाल!

यशस्वी जायसवाल सबसे कम टेस्ट मैचों में 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं. इस फेहरिस्त में डॉन ब्रैडमेन पहले पायदान पर हैं. उन्होंने 7 टेस्ट मैचों में 1000 रन पूरे किए. वहीं, यशस्वी जायसवाल ने 9 टेस्ट मैचों में यह कारनामा किया. हालांकि, डॉन ब्रैडमेन के बाद यशस्वी जायसवाल समेत बाकी 3 बल्लेबाजों ने 9 मैचों में 1000 रन पूरे किए हैं. इसके अलावा यशस्वी जायसवाल टेस्ट मैचों में 1000 रन बनाने वाले सबसे युवा बल्लेबाजों की फेहरिस्त में चौथे नंबर पर आ गए हैं. यशस्वी जायसवाल ने 22 साल और 197 दिनों में यह कारनामा किया. वहीं, सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं. मास्टर ब्लास्टर ने 19 साल और 217 दिनों में यह कारनामा किया था.

इस फेहरिस्त में बड़े-बड़े दिग्गजों को छोड़ा पीछे

यशस्वी जायसवाल ने 71.43 की एवरेज से टेस्ट मैचों में 1000 रनों का आंकड़ा छुआ है. भारत के लिए सबसे बेहतरीन एवरेज से 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में यशस्वी जायसवाल तीसरे पायदान पर हैं. इस फेहरिस्त में पहले पायदान पर विनोद कांबली हैं. उन्होंने 83.33 की एवरेज से 1000 टेस्ट रन बनाए थे. जबकि चेतेश्वर पुजारा और यशस्वी जायसवाल ने 71.43 की एवरेज से अपने टेस्ट करियर के 1000 रन पूरे किए.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: स्पिनरों के बाद रोहित-यशस्वी के तूफान में उड़े अंग्रेज, ऐसा रहा पांचवें टेस्ट का पहला दिन

IND vs ENG: कुलदीप-अश्विन के जाल में बुरा फंसा इंग्लैंड, 218 रन पर ही ढेर हुई पारी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles