Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Yuvraj Singh Hit 6 Sixes In An Over After Heated Conversation With Andrew Flintoff

Yuvraj Singh 6 Sixes Story: युवराज सिंह के लगातार 6 छक्के हर क्रिकेट प्रेमी को याद होंगे, जो उन्होंने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ लगाए थे. युवी ने इंग्लिश पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड को निशाना बनाया और जड़ दिए 6 छक्के. लेकिन युवराज सिंह का ऐसा कोई इरादा नहीं था कि वो एक ओवर में 6 छक्के लगाएंगे, बल्कि उन्होंने गुस्से में आग बबूला होकर इस कारनामे को अंजाम दिया था. दरअसल युवराज को गला काटने की धमकी मिली थी, जिससे वह ऐसा गुस्सा हुए कि इंग्लैंड की खटिया खड़ी कर दी. 

6 छक्के लगाने के सालों बाद युवराज ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था. उन्होंने बताया, “मैंने एंड्रयू फ्लिंटॉफ को 2 चौके लगाए, जो उन्हें पसंद नहीं आए. ओवर पूरा होने के बाद फ्लिंटॉफ ने मेरे शॉट्स को घटिया बताया. इसके अलावा उन्होंने मुझसे कहा कि वह मेरा गला काट देंगे. इस झड़प से पहले 6 छक्के लगाने का मेरा कोई इरादा नहीं था.”

युवी ने आगे बताया, “फिर मैंने फ्लिंटॉफ को कहा कि मेरे हाथ में जो बल्ला है, तुम जानते हो उससे मैं तुम्हें कहां मार सकता हूं. इसके बाद अंपायर्स बीच में आ गए और फिर मैंने फैसला कर लिया कि हर गेंद को सिर्फ बाउड्री के बाहर भेजना है. मेरी किस्तम अच्छी रही कि उस दिन मैं ऐसा करने में कामयाब रहा.”

स्टुअर्ट ब्रॉड को बनाया निशाना

इसके बाद पारी का 19वां लेकर आए स्टुअर्ट ब्रॉड को युवराज ने ऐसा निशाना बनाया कि उन्होंने एक के बाद एक लगातार 6 छक्के जड़ दिए. युवराज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 6 छक्के लगाने वाले पहले बैटर बने थे. इन छक्कों के साथ युवराज ने 12 गेंदों में अर्धशतक जड़ने का कारनामा भी किया था. 

बता दें कि भारत ने उस मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड को 218 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में बैटिंग के लिए उतरी इंग्लैंड ने 18 रन से मुकाबला गंवा दिया था. 

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2024: गुजरात टाइटंस को लगा एक और बड़ा झटका, अब यह स्टार बैटर मिस करेगा पहला मैच

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles