Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Zak Crawley’s LBW Decision Was Wrong By The Technology England Captain Ben Stokes On Opener’s Wicket In IND Vs ENG 2nd Test

Ben Stokes On Zak Crawley’s LBW: भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 106 रनों से करारी शिकस्त दी. मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने ‘टेक्नोलॉजी’ को दोषी ठहराते हुए कहा कि ओपनर जैक क्रॉली का LBW गलत था. मुकाबले की चौथी और इंग्लैंड की दूसरी पारी में कुलदीप यादव ने इंग्लिश ओपनर को LBW के ज़रिए अपना शिकार बनाया था. क्रॉली टीम के लिए अच्छी पारी खेल रहे थे और जीत की उम्मीद बने हुए थे.

पारी के 42वें ओवर में कुलदीप यादव ने क्रॉली के पैड पर गेंद मारी, जिसके बाद अपील की गई. अंपायर ने अपील को नकारते हुए जैक क्रॉली को नॉट आउट दिया, जिसके बाद कुलदीप ने कप्तान रोहित शर्मा पर रिव्यू लेने के लिए ज़ोर डाला और फिर रोहित ने रिव्यू लिया. लेकिन रिव्यू से पहले देखने में ऐसा ही लगा कि गेंद लेग स्टंप की लाइन के बाहर पिच हुई, लेकिन जब रिप्ले में देखा गया तो पता चला कि गेंद लाइन में पिच हुई और फिर क्रॉली को आउट करार दिया गया. 

शानदार पारी खेल रहे इंग्लिश ओपनर शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन कुलदीप यादव ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया. उन्होंने 132 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली. क्रॉली टीम के लिए दूसरी पारी में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बैटर रहे. 

क्रॉली के आउट के बाद से ही उनके LBW को लेकर चर्चा होने लगी थी. मैच के बाद जब इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स से जैक क्रॉली के विकेट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “जैक क्रॉली के LBW का फैसला ‘टेक्नोलॉजी’ के ज़रिए गलत था.”

1-1 से बराबर हुई सीरीज़

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली जा रही है. सीरीज़ के दो मुकाबले पूरे हो चुके हैं. पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने 28 रन से बाज़ी मारी थी. फिर भारत ने दूसरा मैच 106 रनों से अपने नाम किया. इस तरह सीरीज़ 1-1 से बराबरी पर आ गई है. पहला मुकाबला हैदराबाद और दूसरा विशाखापटनम में खेला गया. अब तीसरे टेस्ट की शुरुआत 15 फरवरी, गुरुवार से होगी, जो राजकोट में खेला जाएगा.  

 

ये भी पढ़ें…

IND vs ENG: विशाखापट्टनम टेस्ट में अंग्रेजों के पास नहीं था जसप्रीत बुमराह का कोई जवाब! अब इस खास फेहरिस्त में बनाई जगह

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles